एशिया कप जून 2021 तक स्थगित

एशिया कप जून 2021 तक स्थगित

Covid19 के कारण, एशिया कप का 2020 संस्करण रद्द कर दिया गया है। हाल ही में, एशियाई क्रिकेट परिषद ने विशेष समाचार जारी किया है कि वे जून 2021 में इस तरह के एक टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहते हैं। श्रीलंका 2021 में एशिया कप की मेजबानी करने जा रहा है। पाकिस्तान को पहले ही 2022 में मेजबानी के अधिकार मिल चुके हैं। ऐसी घोषणा बीसीसीआई अध्यक्ष की ओर से आती है। सौरव गांगुली। इसका खुलासा उन्होंने इंस्टाग्राम चैट में किया है। ऐसा 2020 टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित होने वाला था। पाकिस्तान को ऐसे टूर्नामेंट की मेजबानी करनी है। भारत पाकिस्तान की यात्रा नहीं कर रहा है। बीसीसीआई को एशिया क्यूब की मेजबानी के लिए पाकिस्तान से कोई दिक्कत नहीं है।

हाल ही में, बीसीसीआई ने घोषणा की है कि वे सितंबर 2020 तक टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहते हैं। उसके बाद, उन्होंने यात्रा के प्रतिबंध, देश-विशिष्ट संगरोध आवश्यकताओं, मौलिक स्वास्थ्य के लिए खतरा के कारण ऐसी योजना को रद्द कर दिया है। इसलिए कई टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए हैं। 

एशिया कप सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंटों में से एक है जो हर दो साल में एक बार खेला जाता है। 2008 के बाद इस विशेष टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान में नहीं हुई है। पिछला एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था। इसलिए, इसे सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक माना जाता है जिसे एक जिम्मेदार तरीके से आयोजित किया जाना चाहिए। बोर्ड के अनुसार, इस तरह का टूर्नामेंट 2021 में होने की उम्मीद है। एसीसी लगातार जून 2021 को एक उपयुक्त विंडो के रूप में सुरक्षित कर रहा है। भारत को एशिया कप में सबसे सफल टीमों में से एक माना जाता है, और वे पहले ही पिछले दो टूर्नामेंट जीत चुके हैं।

हाल ही में, पाकिस्तान ने पहले ही श्रीलंका क्रिकेट के साथ होस्टिंग अधिकार बदल दिया है। एसएलसी निश्चित रूप से एशिया कप को पुनर्निर्धारित करेगा। यदि आप क्रिकेट के सच्चे प्रशंसक हैं, तो आप 2021 तक इस महान टूर्नामेंट को देख पाएंगे। इस महामारी की स्थिति में इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन करना काफी मुश्किल होगा क्योंकि यह मौलिक स्वास्थ्य जोखिमों से जुड़ा है। आप 2020 में बहुत सारे पसंदीदा टूर्नामेंट नहीं देख पाएंगे।

खराब प्रकाश कानून

हाल ही में, हुसैन चाहते हैं कि ICC सबसे खराब रोशनी वाले कानूनों में बदलाव करे। हुसैन सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 96 टेस्ट में पहले ही 5764 से अधिक रन बनाए हैं। अधिकांश क्रिकेटरों को भी खराब रोशनी से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खराब रोशनी की स्थिति में खेलना काफी मुश्किल होगा। ये समस्याएं पिछले कई सालों से पहले से ही टेस्ट मैचों को प्रभावित कर रही हैं। हाल ही में, हमने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के मैच में खराब रोशनी की समस्या देखी है। ICC इस तरह का फैसला अंपायरों पर फैसला करने के लिए छोड़ रहा है। खिलाड़ियों के लिए खिलाड़ियों को लेना वाकई खतरनाक होगा। अगर रोशनी की स्थिति काफी अच्छी है, तो निश्चित रूप से अंपायर खिलाड़ियों को काफी समय तक मैदान पर रखने में सक्षम होंगे।

इसके अलावा, अधिकांश क्रिकेट खिलाड़ियों को रोशनी की स्थिति के कारण बहुत अधिक जटिल समस्या का सामना करना पड़ रहा है। यह सबसे बुरी चीज है जो सबसे खराब चोट पहुंचा सकती है। कई बड़े खिलाड़ी खराब रोशनी की स्थिति के लिए आईसीसी की आलोचना कर रहे हैं।

10CRIC – एक विस्तृत अवलोकन ऑनलाइन बेट365 स्लॉट मशीन के बारे में सब कुछ सीखना
Comments are closed.